UPPSC APS Recruitment 2023: अपने सपनों की परीक्षा की तैयारी करें और सपनों को साकार करें

UPPSC APS Recruitment 2023: Unique अवसरों के साथ अपने सपनों की परीक्षा की तैयारी करें। 328 पदों पर Application करें!

UPPSC APS Recruitment 2023: Uttar Pradesh Public Service Commission (UPPSC) की ओर से Additional Private Secretary (APS) के पदों पर भर्ती की Process चल रही है, और यह एक Unique अवसर है सपनों को साकार करने का। यहां हम आपको इस अवसर के बारे में सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे जिससे आप इस भर्ती के लिए तैयारी करने में मदद मिलेगी।

UPPSC APS Recruitment 2023: अपने सपनों की परीक्षा की तैयारी करें और सपनों को साकार करें
UPSC APS Recrument 2023

UPPSC APS Recruitment 2023:Application की अंतिम तिथि में विस्तार

यह भर्ती Process 19 सितंबर 2023 से चल रही है, और यह बहुत ही महत्वपूर्ण है कि आप इसे ध्यान से अपने Calendar में Note करें। पहली बार, Apply की अंतिम तिथि 19 अक्तूबर 2023 तक थी, लेकिन उसे 26 अक्तूबर 2023 तक बढ़ा दिया गया था, और अब फिर से इस अंतिम तिथि को 02 नवंबर 2023 तक बढ़ा दिया गया है। इसलिए, अगर आपने अभी तक Apply नहीं किया है, तो आपके पास फिर से Apply करने का मौका है।

यह भी पढ़े :बिहार शिक्षक भर्ती Result

आयु-सीमा के साथ भर्ती

इस अवसर के लिए, Least आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। यदि आपकी आयु इस सीमा के अंदर है, तो आप इस भर्ती के लिए पात्र हैं। UPPSC अतिरिक्त Private Secretary Exam नियम 2023 के अनुसार, उम्मीदवारों को आयु में अतिरिक्त छूट भी दी जाएगी।

Also Read  IIT Admission 2023 में बिना JEE स्कोर के प्रवेश का मौका

शैक्षणिक योग्यता की महत्वपूर्ण जानकारी

अगर आप इस भर्ती के लिए Apply करना चाहते हैं, तो आपको स्नातक पास होना चाहिए। इसके साथ ही, आपको Least हिंदी Shorthand Speed 80 शब्द प्रति मिनट और Computer पर Least हिंदी Typing Speed 25 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए। इसके लिए आपके पास Computer CCC Course का Certificate होना आवश्यक है।

UPPSC Additional Private Secretary APS 2023 Online Form कैसे भरें

UPPSC Additional Private Secretary APS भर्ती 2023 Notification जारी और उम्मीदवार अंतिम तिथि के भीतर Apply करें।

  • उम्मीदवार भर्ती Apply  लागू करने से पहले UPPSC Additional Private Secretary APS Notification 2023 को बहुत ध्यान से पढ़ें।
  • Apply करते समय उम्मीदवार को सभी Column ध्यान से भरने होंगे ताकि कोई गलती न हो जैसे – उम्मीदवार का नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्म तिथि, पता, योग्यता विवरण।
  • यदि Application में Upload करने के लिए कहा गया है तो सभी दस्तावेजों को सही आकार और सही Format में Upload करें, चाहे वह PDF हो या Jpeg।
  • Form Submit करने से पहले सभी Column और दस्तावेजों को दोबारा जांच लें और सब कुछ सही होने पर ही Submit करें।
  • UPPSC  APS भर्ती 2023 का Form Submit करने के बाद उसका Print ले लें या PDF में Save कर लें।

UPPSC APS Recruitment 2023:Application शुल्क की जानकारी

Apply करने के लिए, General/OBC/EWS श्रेणी के उम्मीदवारों को 185 रुपये के Application शुल्क का भुगतान करना होगा, जबकि SC/ST को 95 रुपये और PH उम्मीदवारों को 25 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा। आप अपने परीक्षा शुल्क का भुगतान Debit Card, Credit Card, Net Banking के माध्यम से या Offline भुगतान E-Challan के माध्यम से कर सकते हैं।

1 thought on “UPPSC APS Recruitment 2023: अपने सपनों की परीक्षा की तैयारी करें और सपनों को साकार करें”

Leave a Comment