SBI PO Registration 2023 | अवसर का आखिरी मौका, अभी करें पंजीकरण

भारतीय स्टेट बैंक ने अपने प्रोबेशनरी ऑफिसर SBI PO Registration भर्ती प्रक्रिया की अधिसूचना जारी की है, और इसके लिए पंजीकरण की डेडलाइन ( SBI PO Registration Last Date ) तेजी से आज नजदीक आ रही है। यह भर्ती कई उम्मीदवारों के लिए एक विशेष अवसर प्रस्तुत करती है, और हम आपको इस भर्ती के महत्वपूर्ण तथ्यों के बारे में बताएंगे।

SBI PO Registration Last Date

SBI PO 2023 भर्ती के लिए पंजीकरण की अंतिम तारीख कल है, यानी 3 सितंबर 2023। अगर आप इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं, तो आपको जल्दी से आवेदन करना होगा।

How to Register:

पंजीकरण की प्रक्रिया बहुत ही सरल है। निम्नलिखित कदमों का पालन करें:

1.आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: सबसे पहले, आपको बैंक की ‘करियर’ वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता bank.sbi/careers है।

2.अधिसूचना चेक करें: वेबसाइट पर पहुंचने के बाद, ‘Latest announcement’ के अंतर्गत SBI PO Registration लिंक पर क्लिक करें।

3.आवेदन पत्र भरें: अब नए रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करके आवेदन पत्र भरें और आवश्यक डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।

4.शुल्क का भुगतान करें: आवेदन पत्र भरने के बाद, पंजीकरण शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म को सबमिट करें।

5.एडमिट कार्ड डाउनलोड करें: सफलतापूर्वक पंजीकरण करने के बाद, आप 12 अक्तूबर तक अपने SBI PO 2023 आवेदन पत्र को डाउनलोड और प्रिंट आउट ले सकेंगे।

SBI Po Registration Fee:

– सामान्य और OBC श्रेणियों के उम्मीदवारों को पंजीकरण शुल्क के रूप में 600 रुपये का भुगतान करना होगा।

– SC, ST, और PwD से संबंधित आवेदकों को पंजीकरण शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा।

Also Read  Bihar SSC Inter Level Vacancy 2023 12,199 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन लिंक
SBI Po Registration | Android Tech

SBI Po Eligibility Criteria:

आवेदन करने के लिए निम्नलिखित पात्रता मानदंड होने चाहिए:

– किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष योग्यता रखने वाले उम्मीदवार परीक्षा में बैठने के लिए पात्र हैं।

– जो लोग स्नातक के अंतिम वर्ष में हैं, वे भी अनंतिम रूप से आवेदन कर सकते हैं, बशर्ते कि वे 31 दिसंबर या उससे पहले स्नातक उत्तीर्ण कर लें।

– मेडिकल, इंजीनियरिंग, चार्टर्ड अकाउंटेंट, कॉस्ट अकाउंटेंट जैसी योग्यता रखने वाले उम्मीदवार भी पात्र हैं।

आवेदन प्रक्रिया की Details में:

SBI PO Registration 2023 के लिए पंजीकरण के दौरान, आपको अपने व्यक्तिगत और शैक्षिक विवरणों को प्रदान करना होगा। आपको अपने नाम, पता, जन्मतिथि, शैक्षिक योग्यता, और अन्य संबंधित जानकारी देनी होगी। साथ ही, आपको आपकी तस्वीर और हस्ताक्षर की भी छवियाँ अपलोड करनी होंगी।

Read More :- Bihar Police Paper Leak News

Admit Card:

पंजीकृत उम्मीदवार अक्तूबर के दूसरे सप्ताह से अपना SBI PO Admit card पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। इसे परीक्षा के समय साथ लेना आवश्यक होगा, इसलिए आपको इसे सुरक्षित स्थान पर सहेजना बेहद महत्वपूर्ण है।

Ending:

SBI PO 2023 Registration परीक्षा के लिए पंजीकरण की अंतिम तारीख के नजदीक है, इसलिए यदि आप इस अवसर का लाभ उठाना चाहते हैं, तो अब ही आवेदन करें। इस भर्ती में भाग लेने के लिए पात्रता मानदंडों का पालन करें और सही तरीके से पंजीकरण करें। इससे आपके करियर को नई ऊँचाइयों तक पहुंचने का मौका मिल सकता है।