HSSC CET 2023: हरियाणा सामान्य पात्रता परीक्षा के लिए सिटी स्लिप हुई जारी, इस तरह करें डाउनलोड

सीईटी 2023(CET 2023) के लिए सामान्य पात्रता परीक्षा के लिए परीक्षा शहर स्लिप जारी हो गई है, जानिए कैसे करें डाउनलोड।

प्रमुख समाचार:

  • HSSC CET 2023: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने विभिन्न ग्रुप डी पदों के लिए सामान्य पात्रता परीक्षा (HSSC CET 2023) के लिए परीक्षा शहर सूचना स्लिप जारी कर दी है।
  • परीक्षा शहर स्लिप डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को एचएसएससी लॉगिन में अपना पंजीकरण नंबर और जन्मतिथि दर्ज करनी होगी।
  • परीक्षा की तारीख 21 और 22 अक्तूबर है, जो आयोग द्वारा आयोजित की जाएगी।
HSSC CET 2023: हरियाणा सामान्य पात्रता परीक्षा के लिए सिटी स्लिप हुई जारी, इस तरह करें डाउनलोड

एक मानव स्पर्श से भरा खबर विशेष(Special News full of a Human Touch):

हमारे देश में सरकारी नौकरियों की तलाश वाले लोग हमेशा अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए मेहनत और संघर्ष में लगे रहते हैं। हरियाणा सरकार ने ग्रुप डी(Group ‘D’) पदों की भर्ती के लिए HSSC CET 2023 जैसी प्रमुख परीक्षाओं का आयोजन किया है, जिसमें सैकड़ों उम्मीदवार भाग ले रहे हैं। यह समाचार एक महत्वपूर्ण कदम है जिसका अधिकारिक अधिसूचना जारी की गई है।

HSSC CET 2023: हरियाणा सामान्य पात्रता परीक्षा के लिए सिटी स्लिप हुई जारी, इस तरह करें डाउनलोड

अपनी सप्तरंगी यात्रा की शुरुआत(The beginning of your seven-coloured journey):

HSSC CET 2023 की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए इस सीटी स्लिप(City Slip) की जारी होना एक महत्वपूर्ण कदम है। इसके साथ ही, यह भी एक सबका अधिकार सिद्ध करता है कि सरकारी परीक्षाओं के लिए उम्मीदवारों को सबसे अधिक सुविधा दी जाए। सीटी स्लिप(City Slip) के जारी होने के बाद, उम्मीदवार अपने परीक्षा केंद्र के बारे में जान सकते हैं और अपनी यात्रा की योजना तैयार कर सकते हैं।

परीक्षा का पैटर्न:

HSSC CET 2023 में परीक्षा का पैटर्न बहुत महत्वपूर्ण है, और उम्मीदवारों को इसे समझने की आवश्यकता है। इस परीक्षा में दो भाग होंगे:

Also Read  Complete Guide to Hair Transplants

भाग ए: इसमें 75% अंक के प्रश्न होंगे और इसमें सामान्य जागरूकता(General Awareness), सामान्य बुद्धिमत्ता और तर्क(General Intelligence and Reasoning), मात्रात्मक क्षमता(Quantitative Ability), अंग्रेजी(English) और हिंदी(Hindi) के प्रश्न होंगे।

भाग बी: इसमें हरियाणा के इतिहास(History of Haryana), समसामयिक मामले(Current Affairs), साहित्य(Literature), भूगोल(Geography), पर्यावरण(Environment) और संस्कृति(Sanskrit) के बारे में प्रश्न होंगे।

इसके साथ ही, यह प्राधिकृत(Authorized) नहीं है कि यह परीक्षा केवल विद्यार्थियों के लिए है, बल्कि यह उन सभी लोगों के लिए है जो सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं और अपने कौशल(Skill) को प्रमाणित(Certified) करना चाहते हैं।

HSSC CET 2023: हरियाणा सामान्य पात्रता परीक्षा के लिए सिटी स्लिप हुई जारी, इस तरह करें डाउनलोड

सीटी स्लिप कैसे डाउनलोड करें:

HSSC CET 2023 की सीटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए निम्नलिखित कदमों का पालन करें:

  • एचएसएससी सीईटी की आधिकारिक वेबसाइट – hssc.gov.in पर जाएं।
  • “आधिकारिक वेबसाइट” पर क्लिक करें और ग्रुप सी उम्मीदवारों के लिए नवीनतम नोटिस पर क्लिक करें।
  • इसके बाद “city intimation slip” पर क्लिक करें।
  • पंजीकरण संख्या, जन्मतिथि और पासवर्ड दर्ज करें।
  • लॉगिन क्रेडेंशियल सबमिट करें और डाउनलोड पर क्लिक करें।

आयोग का संदेश:

आयोग ने इस अधिसूचना(Notification) के माध्यम से उम्मीदवारों से यह सुनिश्चित(Ensure) करने की अपील की है कि वे अपनी परीक्षा तैयारी में पूरी ईमानदारी और मेहनत के साथ जुटे रहें। परीक्षा में सफलता पाने के लिए सही मार्गदर्शन और सही मार्ग का पालन करना महत्वपूर्ण होता है।

जीवन के महत्वपूर्ण कदम:

एक सरकारी नौकरी पाने के लिए प्रत्येक उम्मीदवार के जीवन में यह एक महत्वपूर्ण कदम हो सकता है। इसके साथ ही, यह उनके परिवार के लिए भी एक सामाजिक स्थिति और आर्थिक सुख-शांति का माध्यम बन सकता है। एक सरकारी नौकरी उम्मीदवार के जीवन को स्थिरता और सुरक्षा प्रदान कर सकती है, और उन्हें उनके लक्ष्यों की प्राप्ति में मदद कर सकती है।

अंत में:

यह समाचार खुशी की बात है कि HSSC CET 2023 की सीटी स्लिप(City Slip) अब उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध है। यह उन सभी लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण मौका है जो सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और अपने सपनों को पूरा करने के लिए मेहनत कर रहे हैं। हम सभी उम्मीद करते हैं कि यह परीक्षा सभी उम्मीदवारों के लिए सफल साबित हो, और उन्हें उनके उद्देश्यों की प्राप्ति में सफलता मिले।

खोज विवरण: “HSSC CET 2023: हरियाणा सामान्य पात्रता परीक्षा के लिए सिटी स्लिप हुई जारी, इस तरह करें डाउनलोड” – HSSC CET 2023 सीटी स्लिप(City Slip) डाउनलोड करने के तरीके के साथ।

Also Read  Top 20 Agriculture Loans in India

अंत में, हमें उम्मीद है कि यह आलेख(Article) आपको मददगार साबित होगा और आप अपने सपनों की परीक्षा को पास करने के लिए तैयार होंगे। आपके भविष्य के साथ सफलता की दिशा में हमारी शुभकामनाएं!

अधिक जानकारी के लिए विजिट करे सरकार के अधिकृत वेबसइट पे:-https://onetimeregn.haryana.gov.in/eforms/login.aspx

Leave a Comment