Cricket world cup opener में बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति, इंग्लैंड की टाइटल रक्षा की शुरुआत

Cricket world cup 2023 की शुरुआत में बेन स्टोक्स का अनुपस्थित होना, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने के लिए हिप चोट को अब कर पाने में असफल रहने के बाद हुआ है। बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड को 2019 Cricket world cup के एपिक फाइनल में अत्यधिक जीत दिलाने के बाद, अब न्यूजीलैंड के खिलाफ दुबारा मैच का हिस्सा बनने की कोशिश की थी, लेकिन उनकी हिप की समस्या के कारण वह इस मैच में नहीं खेलेंगे।

स्टोक्स ने एक तंग हड्डी के दर्द के साथ दीर्घकालिक समस्याओं का सामना किया है, लेकिन उन्होंने अपनी ओडी करियर की स्थायी रूप से संन्यास को दोबारा विचार किया, ताकि वे इंग्लैंड की विश्व कप में भारत में खेलने के लिए चयनित हो सकें, विशेषज्ञ बैटर के रूप में। 32 वर्षीय बेन स्टोक्स ने 13 सितंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ एक ओडीआई जीत में 182 रन बनाने के बाद एक प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है।

स्टोक्स एकमात्र खिलाड़ी थे जो इंग्लैंड की विश्व कप स्क्वाड में नहीं थे, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ बांग्लादेश के साथ उनके वार्म-अप मैच में खेलने में नहीं लगे क्योंकि उन्होंने इस प्रमुख खिलौने के हिस्से को बेहतर खेलने पर ध्यान केंद्रित किया है। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने मैच के आगे बढ़ने के बाद कहा, “बेन इस खेल को छोड़ जाएंगे, उनकी हिप में थोड़ी सी छोटी सी परेशानी है।”

Also Read  PM Kisan Samman Nidhi 2024 Beneficiary Status 17th kist installment by Aadhar card or Mobile number

न्यूजीलैंड भी अपनी Cricket world cup की चुनौती बिना कुंबले के खिलाड़ियों के साथ शुरू करेगा, जैसे कप्तान केन विलियमसन और पेसर टिम सौथी। केन विलियमसन ने अप्रैल में एंटीरियर क्रूसिएट लिगामेंट के टूटने के बावजूद अपने फिटनेस को बनाए रखने के लिए खुद को साबित किया और न्यूजीलैंड के विश्व कप के वार्म-अप मैचों में केवल बैटर के रूप में खेलेंगे, लेकिन

 वह इंग्लैंड के खिलाफ मैच में हिस्सा नहीं लेंगे, ताकि वह अपनी फिटनेस को बनाने पर ध्यान केंद्रित कर सकें। 33 वर्षीय विलियमसन ने वार्म-अप मैचों में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 37 रन और पाकिस्तान के खिलाफ 54 रन के साथ दमदार प्रदर्शन किया और पहली बार Cricket world cup ट्रॉफी जीतने की उम्मीदों के लिए महत्वपूर्ण बने रहे हैं।

न्यूजीलैंड के प्रतिमान कप्तान टॉम लैथम ने कहा, “केन को वापस खेलते हुए देखना बहुत अच्छा है, और उन्हें बैटिंग करते हुए देखने में यह लगता है कि वह कभी नहीं गए थे। वास्तव में, वह बेटिंग करने में बहुत अच्छे तरीके से बढ़ रहे हैं। वे उन सभी शॉट्स को खेल रहे हैं जिन्हें वे पहले खेलते थे।”

टिम सौथी भी Cricket world cup 2019 के फाइनल के बीच अपनी इंग्लैंड के खिलाफ एक ओडीआई मैच में हुए थम्ब की सर्जरी की चिकित्सा के बाद अब भी खिलाड़ियों के बिना ही अपनी क्रिकेट विश्व कप की दूसरे राउंड में हैं। टॉम लैथम ने कहा, “उनके साथ यह कुछ दिनों का मामूला है, कि उनका कैसा दिखता है। लेकिन हमें उम्मीद है कि वह जल्द ही उपलब्ध होंगे।”

Also Read  छात्रों की सुरक्षा: शिक्षा के रंग-मंच पर एक नई कदम(आत्महत्या और मानसिक तनाव पे मुख्य Guideline)

स्वागत करें, Cricket world cup 2023 में

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच Cricket world cup 2019 के फाइनल के रिमैच में हम आपका स्वागत करते हैं। यह मैच अपने महत्वपूर्ण पैमाने पर एक महत्वपूर्ण क्षण है, जब इंग्लैंड अपना खिताब बचाने के लिए खड़ा है और न्यूजीलैंड अपनी पहली Cricket world cup ट्रॉफी जीतने की कोशिश कर रहा है।

टीम की तैयारी और प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में दाविद मालन, जॉनी बेरस्टो, जो रूट, हैरी ब्रुक, जोस बटलर (कैप्टन, कीपर), लियम लिविंगस्टोन, मोइन अली, क्रिस वोक्स, सैम करन, आदिल रशीद, मार्क वुड शामिल हैं। न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन में देवोन कॉनवे, विल यंग, राचिन रवींद्रा,

 डैरिल मिचेल, टॉम लैथम (कैप्टन, कीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, जेम्स नीशम, मिट्चेल सैंटनर, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट शामिल हैं।इस महत्वपूर्ण मैच में दोनों टीमों के बीच टकराव उमड़ेगा, और यह देखने को मिलेगा कि इंग्लैंड के अनुपस्थिति में उनकी खिताब की रक्षा करने की क्षमता कैसे होगी और न्यूजीलैंड क्या तरीके से इस अवसर का फायदा उठा सकता है।

Learn More :- Matheesha Pathirana

International Cricket समृद्धि की दिशा में कदम

यह मैच हमें इंटरनेशनल क्रिकेट के महत्वपूर्ण क्षणों में से एक की ओर ले जाता है, और इसका अर्थ है कि जब हर कोने में क्रिकेट की दीवानगी है, तो हर प्रदर्शन को महत्वपूर्ण बनाने के लिए खिलाड़ियों को अपनी अच्छी तैयारी करनी होगी।

क्रिकेट विश्व कप के इस महत्वपूर्ण प्रतिस्पर्धा के साथ, हम सभी क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह एक अनोखा मौका है जब वे अपनी पसंदीदा टीमों के साथ जुड़ सकते हैं और उन्हें बड़े उत्साह से समर्थन देने का मौका मिलता है।

Also Read  Ram Charan ने MS Dhoni से मिलकर उन्हें "भारत का गर्व" कहा

संचित विचार और खोज विवरण

क्रिकेट विश्व कप ओपनर: इंग्लैंड के खिलाफ बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की कप्तानी छोड़ने का बदला, मैच की तैयारी और अधिक।

Conclusion

क्रिकेट विश्व कप 2023 की शुरुआत में बेन स्टोक्स का अनुपस्थित होना और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के भी अनुपस्थित होने से इस महत्वपूर्ण मैच का माता-पिता में अद्वितीय रुप से महत्व है। इंग्लैंड अपना खिताब बचाने के लिए तैयार है और न्यूजीलैंड पहली क्रिकेट विश्व कप ट्रॉफी जीतने की दिशा में कदम बढ़ा रहा है। इस मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के एक नए युग की शुरुआत होगी, जिसमें हर कोने में क्रिकेट की दीवानगी होगी।

Hello I am Sam

Leave a Comment