Aakash Chopra की नजर में वर्ल्ड कप के सबसे शानदार गेंदबाज!

Aakash Chopra भारतीय क्रिकेट के पूर्व खिलाड़ी हैं, जिन्होंने टेस्ट मैचेस में भारतीय टीम की ओर से सलामी दी थी। वे मुख्य रूप से सलामी बल्लेबाज थे। उन्होंने अपनी पहली टेस्ट मैच 2003 में खेली थी।

अब वे टेलीविजन परीक्षण, समाचार पत्रिका, और रेडियो पर क्रिकेट संवादना करते हैं और वे भारतीय क्रिकेट में मान्यता प्राप्त विशेषज्ञों में से एक हैं। Aakash Chopra ने कई पुस्तकें भी लिखी हैं, जिसमें उन्होंने अपने क्रिकेट करियर और उस समय की घटनाओं पर प्रकाश डाला है। उनकी यूट्यूब चैनल पर भी बड़ी संख्या में सब्सक्राइबर्स हैं, जहां वे नवीनतम क्रिकेट समाचार और विश्लेषण प्रस्तुत करते हैं।

Matheesha Pathirana | श्रीलंका की नई तेज

पूर्व भारतीय बल्लेबाज Aakash Chopra का मानना ​​है कि श्रीलंका के युवा तेज गेंदबाज Matheesha Pathirana भारत में आगामी वनडे विश्व कप में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में से एक हो सकते हैं। पथिराना को तेज गेंदबाजों में तुरुप का इक्का करार देते हुए Aakash Chopra ने कहा कि वह अच्छे एरिया में गेंदबाजी करते हैं और उनके पास काफी वेरिएशन भी हैं।

गेंदबाजी एक्शन के कारण 20 वर्षीय Matheesha Pathirana की तुलना अक्सर लसिथ मलिंगा से की जाती है

सभी का मानना है कि, श्रीलंकाई दिग्गज की झलक मिलती है। इस युवा खिलाड़ी ने अब तक 10 वनडे मैचों में 28.73 की औसत से 15 विकेट लिए हैं। हालांकि उन्होंने अभी बहुत अधिक इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं, फिर भी कई पूर्व दिग्गजों ने उन्हें भविष्य का सुपर स्टार बताया है। 

Also Read  Social Media का जादू: दिलचस्प जानकारी और प्रभावों का अन्वेषण

उनको लेकर अब Aakash Chopra ने अपने यूट्यूब चैनल पर बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने कहा कि, “Matheesha Pathirana का ग्राफ बढ़ रहा है। हमने उन्हें भारत के खिलाफ संघर्ष करते देखा है, लेकिन अन्य टीमों के खिलाफ उन्होंने रोमांचक अंदाज में बल्लेबाजों को घुटनों पर ला दिया है। उसके पास यॉर्कर, राउंड-आर्म बाउंसर और अच्छे धीमे बाउंसर हैं। चेन्नई (सीएसके) ने उन्हें बहुत अच्छी तरह से तैयार किया है और अब वह श्रीलंकाई क्रिकेट को गौरवान्वित कर रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि, “वह बहुत अच्छे एरिया में गेंदबाजी करता है, जहां विकेट मिलने की संभावना बहुत अधिक होती है।

मुझे लगता है कि वह इस वर्ल्ड कप में तुरुप का इक्का साबित करते हैं। वह श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हो सकते हैं।” आपको बता दें कि साल आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के चैंपियन बनने में Matheesha Pathirana ने अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने 12 मैचों में 19.53 की औसत से 19 विकेट लिए थे।

Mark Wood को लेकर भी Aakash Chopra ने की बड़ी भविष्यवाणी

पथिराना के अलावा, Aakash Chopra ने भारत में विश्व कप में ढेर सारे विकेट लेने के लिए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज Mark Wood का भी नाम लिया। हालांकि Mark Wood चोट की वजह से पूरा खेल पाएंगे या नहीं ये एक बड़ा सवाल है। लेकिन भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि अगर वुड सभी मैच खेलते हैं, तो वह ढेर सारे विकेट हासिल करेंगे।

ये भी पढ़े :- Neeraj Chopra

उन्होंने कहा कि, “मार्क वुड वास्तव में तेज गेंदबाजी करते हैं

वह कठिन ओवर फेंकेंगे. वह बीच के ओवरों में विकेट लेने की कोशिश करेंगे। वह डेथ ओवरों में ज्यादा गेंदबाजी नहीं करता है, लेकिन नई गेंद से… वह एक अलग गेंदबाज है, एक अलग नस्ल है, जो 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करता है। उन्हें फिटनेस की समस्या है, लेकिन अगर वह सभी मैच खेलें तो ढेर सारे विकेट लेंगे।”

Also Read  BPSE TRE: BPSC ने Primary School Teacher का Result जारी किया

अंतिम विचार

Aakash Chopra ने इस विश्व कप को गेंदबाजों का खेल बताया है, और उनके अनुसार मथीशा पथिराना और मार्क वुड इसे सबसे अधिक प्रभावित कर सकते हैं।

Hello I am Sam

Leave a Comment