सेलेब्रिटी शादियों में सुरक्षा का विशेष महत्व: मेहमानों के लिए खास नियम

बॉलीवुड और समाज के चर्चित चेहरों की शादियां हमेशा ही चर्चा में रहती हैं, और जब बात सुरक्षा की होती है, तो ये और भी महत्वपूर्ण हो जाती हैं। इन सितारों की शादियों में सुरक्षा का खास ध्यान रहता है, ताकि कोई अनचाहे हादसे न हों और मेहमानों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रहे। इस लेख में, हम आपको बताएंगे कुछ सेलेब्रिटी शादियों के बारे में, जिनमें सुरक्षा के बेहद पुख्ता इंतजाम किए गए थे।

परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा की शादी

परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा की शादी ने बीते महीने सुर्खियों में बड़ा धूमधाम मचाया। परी बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्री हैं, जबकि राघव चड्ढा आम आदमी पार्टी के कद्दावर नेता हैं। इसलिए, इनकी शादी में सुरक्षा के खास इंतजाम रखे गए थे।

शादी के इंतजाम

राघव और परिणीति की शादी के कार्यक्रम 23 सितंबर से उदयपुर में शुरू हुए थे। उससे पहले, दिल्ली में प्री-वेडिंग कार्यक्रम भी शुरू हुए थे। साथ ही दोनों परिवारों के बीच कुछ स्पोर्ट्स एक्टिविटी भी आयोजित की गई थी। मगर, प्री-वेडिंग कार्यक्रम से लेकर शादी तक सुरक्षा ऐसी रही कि कोई भी अनचाहे हादसे से बचा जा सके। जब तक खुद राघव और परिणीति ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से तस्वीरें साझा नहीं कीं, तब तक फैंस इनकी शादी की तस्वीरें देखने के लिए बेकरार थे।

सुरक्षा के इंतजाम

इनकी शादी में सुरक्षा के इंतजामों ने हर किसी को चौंका दिया। मेहमानों के मोबाइल फोनों पर बाकायदा ब्लू टेप लगाया गया था, ताकि कोई भी बिना इजाजत के फोटो क्लिक न कर सके। वहीं, अन्य राजनीतिक दलों ने दावा किया कि पंजाब पुलिस भी राघव की शादी में तैनात रही।

Also Read  Leo movie trailer released, थलापति विजय ने दिखाया स्टाइल और एक्शन का जादू

कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा की शादी

इसी साल, कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपनी शादी रचाई थी। इस जोड़ी की शादी के कार्यक्रमों में भी सुरक्षा का ध्यान रहा है।

शादी के इंतजाम

इनकी शादी के आखिरी समय तक इस कपल ने यह स्वीकार नहीं किया था कि यह रिलेशनशिप में हैं और एक-दूजे से शादी करने जा रहे हैं। शादी के बाद कपल ने खुद ही सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें फैंस के लिए शेयर की थीं।

अथिया शेट्टी और केएल राहुल की शादी

सुनील शेट्टी की बेटी और अभिनेत्री अथिया शेट्टी ने इसी साल क्रिकेटर केएल राहुल संग शादी की है। इनकी शादी में भी सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे। बेशक वेन्यू तक मीडिया के कैमरे और पैपराजी पहुंच गए थे, लेकिन अंदर के इंतजाम का ब्यौरा कोई नहीं ला सका था। शादी में शामिल होने वाले मेहमानों के लिए नो फोन पॉलिसी रखी गई थी।

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की शादी

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी भी बड़ी ही चर्चा में रही थी। दोनों ने डेस्टिनेशन वेडिंग तो नहीं की थी, अपने घर में ही शादी रचाई थी। मगर, शादी समारोह इतना निजी रहा कि कोई इनके कार्यक्रमों की थाह नहीं ले पाया था। दोनों की शादी में काफी सिक्योरिटी रखी गई थी। दोनों ने कपूर हाउस में शादी की थी। शादी में शामिल होने वाले मेहमानों को फोटो लेने से मना किया गया था और सभी के कैमरा पर टैप लगाई गई थी।

कटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी

बॉलीवुड की चर्चित और पसंदीदा जोड़ी विक्की कौशल और कटरीना कैफ ने भी अपनी शादी में सुरक्षा के कई सारे इंतजाम किए थे। कुछ इंतजाम तो ऐसे भी थे जिनकी वजह से कपल का सोशल मीडिया पर मजाक भी बनाया गया था।

सुरक्षा के इंतजाम

इनकी शादी में सुरक्षा के इंतजामों ने हर किसी को चौंका दिया। कई इंतजाम इतने सख्त थे कि कोई भी बिना इजाजत के शादी में पहुंचने का प्रयास नहीं कर सका।

Also Read  Swades Actress Gayatri Joshi की लेम्बॉर्गिनी कार ने फेरारी को टक्कर मारी 2 लोगो की मौत

सुरक्षा महत्वपूर्ण है

इन सेलेब्रिटी शादियों से साफ होता है कि सुरक्षा का विशेष महत्व है, खासतर जब बड़े हस्पतालियों की शादियां होती हैं। सुरक्षा के इंतजामों को पूरी तरह से पुख्ता बनाकर, मेहमानों को बिना चिंता के शादी का आनंद लेने में मदद मिलती है।

खास नियम में मेहमानों के लिए

सेलेब्रिटी शादियों में सुरक्षा के इंतजामों के साथ-साथ, मेहमानों के लिए भी कुछ खास नियम बनाए जाते हैं। इन नियमों का पालन करना मेहमानों के लिए अनिवार्य होता है, ताकि शादी में कोई अनचाहे घटना न हो।

सुरक्षा इंतजामों का महत्व

यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि सेलेब्रिटी शादियों में सुरक्षा इंतजामों का महत्व है। ये इंतजाम हम सभी की सुरक्षा के लिए होते हैं और हमें इनका पूरा समर्थन देना चाहिए। साथ ही, मेहमानों को भी खास नियमों का पालन करना चाहिए, ताकि सभी किसी भी चुनौती के बिना शादी का आनंद ले सकें।

आखिर कथन

सेलेब्रिटी शादियों में सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण होती है, और इसके इंतजाम बड़े ही सावधानी से किए जाते हैं। सुरक्षा के इंतजामों को पूरी तरह से निभाना जरूरी होता है, ताकि शादी में कोई अनचाहे हादसे से बचा जा सके। साथ ही, मेहमानों को भी सुरक्षा के नियमों का पालन करना चाहिए, ताकि वे बिना चिंता के शादी का आनंद ले सकें।

Hello I am Sam

Leave a Comment